h ado

yl

adotic

chi

Friday 11 January 2013

क्‍या पीरियड में संभोग करना सुरक्षित है | Gandi Aur Sexy Baate |

NudeDesiGirls.Info | Gandi Aur Sexy Baate | Page 2


क्‍या पीरियड में संभोग करना सुरक्षित है?


29-love-making-at-300
बात जब प्रेम और यौन संबंधों की हो तो हर कोई उसका असीम सुख प्राप्‍त करने की इच्‍छा व्‍यक्‍त करता है। लेकिन कई बार कुछ कारणवश आपका यौन संबंध स्‍थापित करने का मूड तब खराब हो जाता है जब आपकी पार्टनर पीरियड यानी मासिक धर्म से होती है। लोगों का मानना है कि पीरियड के दौरान संभोग करना सेहत के लिए बेहद खतरनाक है, लेकिन क्‍या यह बात वाकई में सत्‍य है या नहीं चलिये आज हम जानने की कोशिश करते हैं। 
पहले बात करेंगे उस सर्वेक्षण की जो हाल ही में किया गया है। सर्वेक्षण में 1000 से ज्‍यादा लोगों से बात की गई और पूछा गया कि क्‍या वो उस दौरान संभोग करते हैं, जब उनकी पार्टनर के मेंसुरेशन चल रहे होते हैं। 90 प्रतिशत पुरुषों ने जवाब दिया नहीं वो उस दौरान संभोग नहीं करते, क्‍योंकि उन्‍हें लगता गंदगी महसूस होती है। वहीं 27 प्रतिशत ने कहा कि संभोग करते हैं, लेकिन मन में इंफेक्‍शन का डर बना रहता है। महिलाओं में 67 प्रतिशत महिलाओं ने कहा कि वो मेंसुरेशन के दौरान सेक्‍स करती हैं या नहीं यह उनके पार्टनर पर निर्भर करता है, लेकिन पीरियड के दौरान सेक्‍स का मजा कई गुना बढ़ जाता है। 
कुछ लोग ऐसे भी थे, जिन्‍होंने शुरुआत में अपनी पार्टनर से पीरियड के दौरान संभोग करने की कोशिश की, लेकिन अब नहीं करते। उनका मानना है कि ऐसे समय में संभोग करने से मानसिक तनाव सा बना रहता है। उस वजह से रोमांटिक नहीं हो पाते।

डॉक्‍टर की राय

दिल्‍ली के मेहरौली में निजी प्रेक्टिस करने वाले डॉक्‍टर शैशेश कुमार श्रीवास्‍तव की मानें तो पीरियड के दौरान बिना कंडोम संभोग करने से दोनों को ही संक्रमण का खतरा बना रहता है। यही नहीं ऐसे समय में यौन जनित बीमारियों (सेक्‍सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज) के होने का खतरा ज्‍यादा रहता है। इस दौरान संभोग करने से पुरुष से ज्‍यादा खतरा स्‍त्री को होता है। संभोग के कारण यूटरस से निकलने वाला द्रव्‍य पीछे की ओर चला जाता है और फिर जम जाता है, जो संक्रमण का कारण बनता है। इस वजह से यूटरस के अंदर इंफेक्‍शन का खतरा बढ़ जाता है। 
डॉक्‍टर का कहना है कि इससे मेंसुरेशन पूरी तरह नहीं हो पाता है और उसकी साइकिल अधूरी रह जाती है। ठीक तरह से मेंसुरेशन नहीं होना भी यूटरस संबंधी बीमारियों का कारण है। पीरियड में संभोग करने से गर्भ ठहरता है, या नहीं इस पर डा. श्रीवास्‍तव का जवाब था हां। उन्‍होंने कहा कि पीरियड में संभोग करने से प्रेगनेंट होने के चांस सबसे ज्‍यादा होते हैं।

क्‍या स्‍त्री के उत्‍तेजित होने पर योनि गीली हो जाती है ?


b_10.11552600 135152107929 10 201209-sex
शायद इस बात को कम ही लोग जानते हों कि सेक्‍स के समय महिला की योनी में निकलने वाली चिकनाई एक प्राकतिक लुब्रिकेट का काम करती है। जब भी सेक्‍स के समय कोई लड़की या फिर महिला उत्‍तेजित होती है उसकी योनी में गीलापन आ जाता है।
जिससे पुरुष के लिंग को अंदर जाने और योनी को पुरुष लिंग के बराबर आकार लेने में दिक्‍कत नहीं होती है। इतना ही नहीं ये लुब्रीकेंट महिला के यौन सुख का अहसास तो कराता ही है साथ में सेक्‍स के दौरान होने वाले दर्द से भी बचाता है। योनी का गीला न होना स्‍त्री की इच्‍छा पर निर्भर करता है।
यदि महिला को संभोग की इच्‍छा नहीं है तो योनी के अंदर रुखापन रहता है जिससे कभी-कभी योनी में पेट्रलियम जैल बी, बेबी ऑयल और तरल पदार्थ लगाने की सलाह दी जाती है।
इससे योनी के अंदर कृत्रिम गीलापन आ जाता है। सेक्‍स के दौरान निकलने वाला प्राक1तिक गीलापन न सिर्फ सेक्‍स करने में मदद करता है। बल्कि योनी को संक्रमण से भी बचाता है। अक्‍सर लोगों के मन में ये भ्रम होता है कि महिला की योनी में जो चिकनाई रहती है वह हमेशा रहती है। दरअसल सेक्‍स के दौरान योनी के आसपास की कोशिकाएं सिकुड़ती और फैलती हैं जिससे योनी में नैचुरल लुब्रीकेंट का रिसाव होने लगता है।

कैसे बढ़ायें औरत की सेक्स इच्छाऐं?


10-french-kiss-111011

सुखी सेक्‍स लाईफ के लिए औरत और मर्द दोनों का एक समान व्‍यवहार और सहयोग करना बहुत ही आवश्‍यक होता है। लेकिन आज कल की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में कभी-कभी दोनों से ही कुछ चूक हो जाती है जिसका सीधा असर उनके सेक्‍स लाईफ पर पड़ता है। जिस तरह से बिस्‍तर पर मर्द कभी-कभी सेक्‍स से अपना मूंह मोड़ लेते है ठीक वैसे ही महिलाए को भी सेक्‍स इच्‍छा खत्‍म होती रहती है।
इस समस्‍या का कोई वैधानिक इलाज नहीं है और न ही इसे किसी दवा आदी से सही किया जा सकता है। इसके लिए बस आपको थोड़े से नये नुस्‍खों और पार्टनर के सहयोग की जरूरत है। आज यहां हम आपको इस समस्‍या से निपटने के लिए कुछ उपाया बताऐंगे जिन्‍हे आप आसानी से अपना कर अपने सेक्‍स लाईफ को और भी शानदार बना सकेंगे।

कैसे बढ़ाए औरत की सेक्‍स इच्‍छा:

  • बेहतर सेक्‍स के लिए संभोग के दौरान किसी भी तरह की ऐसी बात जो आपके पार्टनर का ध्‍यान बांटे इसके लिए तैयार हो जाना चाहिए। इसलिए बिस्‍तर पर जाने से पहले अपने शरीर के अनचाहे बालों को एक बार जरूर रेजर या फिर हेयर रिमूवर से हटा देना चाहिए। इसके अलावा संभोग से पहले स्‍नान कर लेना आप के पार्टनर को यह साफ संकेत दे देगा कि आप हमबिस्‍तर होने के लिए तैयार हो चुके है।
  • यदि इसके बाद भी आपका पार्टनर आपकी हरकतों में कोई खास रूचि नहीं ले रहा है। तो घबराने की जरूरत नहीं है, सेक्‍स के लिए प्‍यार का भाव होना बहुत ही आवश्‍यक होता है। आप इस दौरान अपने शरीर से अपने बॉथिंग टॉवेल को बड़े ही स्‍टायलिश तरीके से अपने शरीर से हटा दें। उसके बाद अपने पार्टनर के आस-पास आकर उन्‍हे अपने शरीर का स्‍पर्श दे और इस दौरान पार्टनर की आंखों में जरूर देखतें रहे।
  • संगीत का माहौल सेक्‍स को और भी शानदार बना देता है, तो इस दौरान कोई भी हॉट एंड सेक्‍सी गानें की धून जरूर बजायें। गानें के शुरू करने के बाद आप धिमें-धिमें पार्टनर के पास जायें और उनके कंधे को पकड़कर आंखों में आखें डालकर उनके कानों के पास ऐसे अश्‍लील शब्‍दों का प्रयोग करें जो पार्टनर को उत्‍तेजित करें।
  • इसके बाद कमरे की लाईट को ऑफ कर दें और पार्टनर को बिस्‍तर पर ले जाने के लिए आमंत्रित करें। ध्‍यान रहें माहौल में कोई भी फेरबदल न होनें दे।
  • बिस्‍तर पर पहुंचने के बाद आप अपनी प्‍यार का इजहार करना शुरू कर दें। इस दौरान पार्टनर के शरीर के अंगो पर चुंबन करना होठों पर स्‍मूच करना और अन्‍य तरीकों को अपनाना शुरू कर दें। इससे पार्टनर पुरी तरह संभोग के लिए तैयार हो जायेगी और वो भी इसके लिए आपका पूरा सहयोग करेंगी।

Hello world!


No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...